OYO ROOMS OWNER STORY IN HINDI

आज में आपको SUCCESS STORY बताऊंगा OYO ROOMS के OWNER रितेश अग्रवाल की वो भी हिंदी में , क्या आप यह विश्वास कर सकते हैं कि ऐसी उम्र में लोगो एषां ख्याल केसे आता होगा जब हम और आप ये उमर मे तो कॉलेज लाइफ एन्जॉय करते हे या करते होन्गे. और रीतेश अग्रवाल (Ritesh Agarwal) ने तो इतनी बड़ी कंपनी खडी करदी.

और SUCCESS STORY में रीतेश अग्रवाल (Ritesh Agarwal) के बारे में थोड़ी बैसिक बाते बता देता हु पहले. रीतेश अग्रवाल (Ritesh Agarwal)का जन्म 16 नवम्बर 1993 को उड़ीसा राज्य के जिले कटक बीसाम के एक व्यवसायिक परिवार में हुआ है. और उनके परिवारमें माता पिता और तिन भाई बहेन हे.

बड़ा बिसनेस करने का जूनून तो उसके खून में ही था क्यों की उनके पिता जी का व्यवसाय Infrastructure Corporation में मिलकर कम करते थे.

रीतेश अग्रवाल (Ritesh Agarwal) Education : SUCCESS STORY

रितेश ने आपना प्राइमरी एजुकेशन उनके ही जिल्ले की Scared Heart School ही ख़तम की और 12मी के बाद वो IIT की तयारी क लिए KOTA चले गए. और वह पर पड़ने के बाद वो बहोत साडी जगह पर फ्रेंड के साथ में घुमने जाया करते थे.

और वहा पर रहके उन्हें एक किताब भी लिखी जिसका नाम हे – Indian Engineering Collages : A complete Encyclopedia of Top 100 Engineering Collages.

TOP BUSINESS IDEAS IN HINDI

रीतेश अग्रवाल (Ritesh Agarwal) को YOY ROOMS बिज़नस आईडिया केसे आया ?

OYO ROOMS OWNER STORY IN HINDI

उन्ही समय में वो एक प्रोजेक्ट के लिए वो कोटा से बॉम्बे जाते हे और वह पर थोडे समय रुकते हे और मुंबई में उसे रहने के लिए बहोत ही एवरेज रूम मिलता हे और रेट बहोत ही हाई देना पडता था. और वहासे उसे YOY ROOMS का स्टार्टउप आईडिया आता हे और उसे इम्प्लेमेंत करनेम ने लग जाते हे इस लिए तो बनती हे SUCCESS STORY.

नोट : कभी आपको प्रोब्लेम दिखाई दे तो उसे सोल्वे करने का आईडिया आना चाहिए और उसे तुरंत ही इम्प्लेमेंट सोच कर टाइम बर्बाद न करे और यही बेस्ट पार्ट ऑफ़ SUCCESS STORY OF OYO ROOMS ये आर्टिकल का.

Bhimshi Der

रीतेश अग्रवाल कीबिज़नेस–यात्रा – Startup Journey of Ritesh Agarwal

OYO ROOMS OWNER STORY IN HINDI

रीतेश अग्रवाल (Ritesh Agarwal)ने बिजनेस के बारे में सोचने और समझने का काम कम उम्र में ही सिख गए थे. उसी सोच के कारण वो जल्दी से आपना बिज़नस स्टार्टउप स्टार्ट कर पाए.

OFFICE DECOR PRODUCT WITH 55% DISCOUNT
CLICK TO PURCHASE

और फिर उनसे तुरंत ही की अपनी पहली कंपनी oravel Stays की स्टार्टिंग की. कंपनी का उद्देश्य ट्रैवलर्स को छोटी या मध्य अवधि के लिए कम दामों पर कमरों को उपलब्ध करवाना था और जिसे कोई भी आसानी से online आरक्षित कर सकता हे।

कंपनी के Startup होने के कुछ ही महीनों के अंदर उन्हें Invest करने वाली कंपनी VentureNursery से 30 लाख का फंड भी प्राप्त हो गया। अब रीतेश अग्रवाल (Ritesh Agarwal) के पास अपनी oravel Stays कंपनी को आगे बढ़ाने के लिए प्रर्याप्त पैसे थे.

लेकिन company को बिज़नस तो मिलरहा था लेकिन Customer को होटल की तरफ से अच्छी सर्विस नहीं दे पाते थे. उसी कारन company डाउन हो रही थी. और रीतेस ने सोचा की अब कुछ नयाही करना पड़ेगा.

फिर उसने वापसे रिसर्च करके स्टार्ट की अपनी OYO ROOMS नामकी कंपनी और OYO ROOMS का मुख्य उदेश्य या था की छोटी या मध्य अवधि के लिए कम दामों पर कमरों को उपलब्ध करवाना और वो भी बढ़िया वाल कुओलिटी के साथ.

TOP BUSINESS IDEAS IN HINDI

फिर उसकी company बहोत ही जल्दी ग्रो होने लागी और इन्वेस्टर भी मिलने लगे. और OYO ROOMS में INVEST के लिये बहोत सारी कंपनी आगई जेसे LIGHTSPEED VENTURE PARTNER / DSG CONSUMER PARTNERS / SEQUORA CAPITALS / GREENASK CAPITAL जेसी बहोत company ने इन्वेस्ट किया OYO ROOMS में.

OYO ROOMS OWNER STORY IN HINDI
OYO ROOMS OWNER STORY IN HINDI रीतेश अग्रवाल (Ritesh Agarwal)

आज YOY ROOMS इंडिया की सबसे बड़ी Hospitality Service company हे. औरOYO ROOMS दुनिया के देशो में अपनी सर्विस दे रही हे जसे की नेपाल, UK, UAE, सऊदीअरेबिया, फिलिपीन, इंडोनेसिया, जापान और भी देसों में आपनी सर्विस डे रही हे.

और OYO ROOMS की आजकी तारीख में 7500 करोड़ की नेत्वोर्थ हे.

एक 21 साल के लड़के ने इतना बड़ा एम्पायर खड़ा कर दिया और आज दुनिया की बड़ी HOSPITALITY सर्विस कंपनी में अपना नाम उचा किया और इंडिया का नाम भी रोसन किया ये SUCCESS STORY OF OYO ROOMS OWNER RITESH AGARWAL केसा लगा मुझे जरुर बताना.

CORE PART ऑफ़ SUCCESS STORY OF OYO ROOMS का यह हे की आप कोई भी उम्र में BUSINESS खड़ा कर सकते हे बस आपको एक प्रोब्लेम मिलना चाहिए और उसे सोल्वे करना हे बस.

Bhimshi Der

तो आपमुझे कमेंट जरुर बताये की ये स्टोरी आपको केसी लगी और एसी स्टोरी से आप क्या सिख सकते हे यह भी कमेंट में बताना.

TOP BUSINESS IDEAS IN HINDI जरुर पढे !!!

यह SUCCESS STORY OF OYO ROOMS OWNER RITESH AGARWAL आर्टिकल पड़ने के लिए आपका बहोत बहोत धन्यवाद.

JAY HIND

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!